[ Old Pension Scheme Letest Update ] सरकार के द्वारा पुरानी पेंशन को लेकर जारी किया गया बड़ा अपडेट, देखें पूरी अपडेट

Old Pension Scheme Letest Update: भारत सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है, अगर आप एक सरकारी कर्मचारी हैं और आप पुरानी पेंशन योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी लाभदायक है। पेंशन योजना को लेकर लंबे समय से आप सभी का इंतजार था जैसा कि अब आप सभी पुरानी पेंशन योजना के विकल्प को चुन सकते हैं इसके लिए सरकार के द्वारा अंतिम तिथि भी जारी की गई है। आप सभी 31 अगस्त 2023 से पहले पुरानी पेंशन योजना को चुन सकते हैं, अगर आप अंतिम तिथि से पहले नहीं चुनते हैं तो आपको नई पेंशन योजना के तहत जोड़ा जाएगा।

इन कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का फायदा

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप की भर्ती 22 दिसंबर 2003 से पहले हुई है तो आप पुरानी पेंशन योजना को चुन सकते हैं हालांकि अगर आपने अपनी नौकरी को 22 दिसंबर 2003 के बाद से ज्वाइन किया है तो आपको पुरानी पेंशन योजना के तहत नहीं जोड़ा जाएगा। ऐसे कर्मचारियों को नई पेंशन योजना के तहत जोड़ा जाएगा।

पुरानी पेंशन योजना की 2 खास बातें

पुरानी पेंशन योजना की मांग की दो बहुत बड़ी खास बात है जिसके कारण प्रत्येक कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली और उसे चुनना चाहते हैं।

  • पुरानी पेंशन को बहाल करने वाली संघ के अनुसार पुरानी पेंशन योजना के तहत वेतन के लगभग आधी धनराशि पेंशन के तौर पर दी जाती है।
  • DA बढ़ने पर पुरानी पेंशन योजना के तहत पेंशन में भी इजाफा होता है।
Old Pension Scheme Letest Update - The Refined Post Team

31 अगस्त 2023 से पहले चुने पुरानी पेंशन योजना

केंद्र सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना को चुनने के लिए 31 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है, इस तारीख से पहले कर्मचारी योजना को चुन सकते हैं अगर 31 अगस्त 2023 से पहले कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना को नहीं चुनते हैं तो उन्हें केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही नई पेंशन योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा। अगर आप पुरानी पेंशन योजना के इच्छुक हैं तो आप इसे अवश्य चुने।

Leave a Comment