गूगल पर बोलकर करे लाडली बहना योजना स्टेटस चेक और सर्टिफिकेट डाउनलोड, सरकार का नया अपडेट

Ladli Bahan Yojna: आज आपको हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि किस प्रकार जो महिलाएं अपना लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं वह कैसे गूगल पर बोलकर आसानी से अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। यह आर्टिकल महिलाओं को लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया बताएगा।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 1 जून 2023 को लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी जिसके तहत सभी पात्र महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 की धनराशि उनके आधार लिंक बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू है जो कि 30 अप्रैल 2023 तक चलेगी लाडली बहना योजना की अंतिम बेनिफिशियरी लिस्ट 30 मई 2023 को लाडली बहना योजना ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जारी की जाएगी और सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धन राशि 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

गूगल पर बोलकर करे लाडली बहना योजना स्टेटस चेक और सर्टिफिकेट डाउनलोड

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Certificate आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं।

Leave a Comment