[ Ladli Bahan Yojna Certificate Download ] महिलाएं ऐसे गूगल पर बोलकर करें सर्टिफिकेट डाउनलोड, सरकार ने दिया नया तरीका

Ladli Bahan Yojna Certificate Download: आज हम आपको लाडली बहना योजना का सर्टिफिकेट गूगल के द्वारा बोलकर मंगाने की पूरी प्रक्रिया बताएंगे। जैसा कि कई लाडली बहना योजना की पात्र महिलाएं अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड नहीं कर पा रही है उनकी सुविधा के लिए हमारी टीम की तरफ से आपको गूगल के द्वारा आसानी से बोलकर Ladli Bahan Yojna Certificate करने की प्रक्रिया बताएं गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार की योजना है जिसके तहत मध्यप्रदेश की एक करोड़ महिलाओं को प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 की धनराशि उनके आधार लिंक बैंक खाते में DBT के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा योजना का लाभ पाके महिलाएं वर्ष में ₹12000 और 5 वर्ष में करीब ₹60000 लाभ पा सकती हैं।

योजना में आवेदन करने की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू की गई थी जिसकी अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है, लाडली बहना योजना दिशा निर्देश के अनुसार 1 मई 2023 को लाडली बहना योजना लिस्ट जारी किया जाएगा और Ladli Bahna Yojna Beneficiary List 30 मई 2023 को जारी की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना की पहली किस्त ₹1000 की धनराशि 10 जून 2023 को महिलाओं के खाते में भेजी जाएगी।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

महिलाएं ऐसे गूगल पर बोलकर करें सर्टिफिकेट डाउनलोड

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Certificate आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं।

Leave a Comment