जाने कब तक आएगा लाडली बहना योजना की पहली किस्त ₹1000 , केवल इन्हें मिलेगा पहली किस्त

लाडली बहना योजना का ₹1000 सभी लाभार्थी महिलाओं के खाते में 30 मई 2023 को लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट आने के बाद ट्रांसफर की जाएगी। आपको बता दें कि ₹1000 की यह धनराशि महिलाओं के आधार लिंक बैंक खाते में DBT के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी। जैसा की अभी प्रशासन के द्वारा 25 मार्च 2023 से लाडली बहना योजना के तहत फार्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू की गई है, लाडली योजना का फॉर्म 30 अप्रैल 2023 तक भरा जाएगा इसके 30 मई 2023 को लाडली बहना योजना पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी की जाएगी लिस्ट आने के बाद महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी इस योजना का लाभ प्राप्त करके महिला एक साल में ₹12000 और 5 वर्ष में ₹60000 लाभ प्राप्त कर सकती है। लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की किस्त प्रत्येक महीने के 10 तारीख को ट्रांसफर किया जाएगा।

लाडली बहना योजना की पहली किस्त सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में 10 जून 2023 को डीवीडी के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा यह केवल उन्हीं महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा जिनके लाडली बहना योजना स्टेटस में तीन चीजें सही होंगी।

Ladli Bahna Yojna

लाडली बहना योजना स्टेटस में यह तीन चीजें अवश्य सही होनी चाहिए।

  • समग्र में केवाईसी की स्थिति हां होनी चाहिए। अगर नहीं है तो आप इसे अवश्य जल्द से जल्द Ladli Bahan Yojna KYC करें।
  • बैंक में आधार लिंक स्टेटस हां होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो आप अपने बैंक में जाकर अपने आधार को बैंक खाते से लिंक करें।
  • डीबीटी सक्रिय होने की स्थिति हां होनी चाहिए। अगर आप ने अपने बैंक में जाकर DBT इनेबल करवाया है तो आपको पैसा मिलेगा अन्यथा आप जाकर उसे अवश्य इनेबल या चालू करवाएं।

गूगल से ऐसे देखे लाडली बना योजना स्टेटस और सर्टिफिकेट

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Ladli Bahna Yojna Certificate Download - The Refined Post Team

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Certificate आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं।

Leave a Comment