UP Board Result 2023: 10वीं 12वीं छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन जारी हो सकता है बोर्ड रिजल्ट

UP Board Result 2023: उत्तर प्रदेश 10वीं 12वीं के छात्र छात्राओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी जी हां आपको बता दें कि आपका यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया 31 मार्च 2023 को समाप्त कर ली गई है मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट और उनके अंक प्रमाण पत्र को अपलोड किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक इस बार यूपी बोर्ड रिजल्ट आने की संभावित डेट अप्रैल महीने अंतिम सप्ताह और मई के प्रथम सप्ताह के बीच रिजल्ट प्रकाशित किया जा सकता है। UP Board Result को अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपने रोल नंबर और परीक्षा वर्ष के जरिए चेक कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 आने की संभावित डेट [ UP Board Result 2023 Date ]

माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के द्वारा यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर अभी किसी भी प्रकार की डेट और टाइम के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। हालांकि बोर्ड के द्वारा परीक्षा के परिणाम को जारी किए जाने की पूरी तैयारी बना ली गई है। कॉपियों के मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद मेरिट लिस्ट और अंक प्रमाण पत्र को अपलोड करने के बाद रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा इसमें तकरीबन 2 से 3 सप्ताह का समय लगता है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 का रिजल्ट अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

UP board result 2023 - The Refined Post Team

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 देखने की वेबसाइट

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 को आप नीचे दिए गए इन वेबसाइट के जरिए देख सकते हैं।

  • upmsp.edu.in
  • upresults.nic.in
  • indiaresult.com
  • result.upmsp.edu.in

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 कैसे देखें [ UP Board Result 2023 Kaise Dekhe ]

Step 1 – सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in को अपने Google में खोलिए।

Step 2 – अब आपको रिजल्ट आने के बाद दिए गए लिंक UP Board 10th Result 2023 या UP Board 12th Result 2023 पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप अपना रोल नंबर और परीक्षा वर्ष भरने के बाद Security Code दर्ज करें।

Step 4 – Submit बटन पर क्लिक करें।

अब आप का रिजल्ट दिखने लगेगा आप इसे संभाल कर अपने मोबाइल में जरूर सेव करें

Leave a Comment