माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश ने UP Board Result 2023 को लेकर जारी किया नोटिस, फर्जी सूचना वायरल करने वाले के ऊपर होगी कार्रवाई

UP Board Result 2023: माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित 10वीं 12वीं के परीक्षा के रिजल्ट को लेकर जारी वायरल न्यूज़ पर माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश में नोटिस जारी कर उसे फर्जी बता दिया है साथ ही साथ इस प्रकार का फर्जी नोटिस वायरल करने वाले के ऊपर सख्त कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 की डेट और टाइम को लेकर खबर मीडिया रिपोर्ट्स पर वायरल हो रही है जिसमें या दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट 5 अप्रैल को शाम 5:00 बजे जारी किया जाएगा , इतना ही नहीं इसमें यूपी बोर्ड सचिव के हस्ताक्षर भी फर्जी तरीके से किए गए हैं। बोर्ड ने बताया कि यह पूरी तरीके से फर्जी है और फर्जी खबर को संज्ञान में न लिया जाए साथ ही साथ बताया कि इस प्रकार की फर्जी नोटिस जारी करने वाले पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

फर्जी सूचना व नोटिस जारी करने वाले पर होगी कार्रवाई

5 अप्रैल 2023 को यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 जारी होने वाली फर्जी नोटिस व सूचना को बोर्ड की तरफ से फर्जी बता दिया गया है बोर्ड के सचिव ने बताया कि इस प्रकार की फर्जी नोटिस जारी करने वाले के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

UPMSP Notice - Credit upmsp.edu.in

इस वेबसाइट पर जारी होगा यूपी बोर्ड रिजल्ट

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी किए जाने के संबंध में माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के द्वारा किसी भी प्रकार की ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है। फर्जी नोटिस में बताया गया है कि 5 अप्रैल को रिजल्ट आएगा पर रिजल्ट कब आएगा इसकी ऑफिशियल सूचना माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा दी जाएगी। रिजल्ट आने के बाद यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्र छात्रा अपने रिजल्ट को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाकर आसानी से अपने रोल नंबर और विद्यालय कोड के जरिए चेक कर सकते हैं।

UP Board Result 2023 - The Refined Post Team

कब तक आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट

यूपी बोर्ड रिजल्ट कब तक आएगा इसकी कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है जैसा की यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू की गई थी जो 31 मार्च 2023 को समाप्त हो गई अब बोर्ड के द्वारा अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी मेरिट लिस्ट तैयार किए जाने के बाद बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी किया जाएगा मीडिया रिपोर्ट्स सूत्रों के मुताबिक बोर्ड रिजल्ट अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है, हालांकि अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है ऑफिशियल सूचना जारी किए जाने के बाद आपको अपडेट दी जाएगी।

यूपी बोर्ड रिजल्ट कैसे देखें [ UP Board Result 2023 Kaise Dekhe ]

  • सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in तो गूगल में सर्च करें या upresults.nic.in को सर्च करें।
  • रिजल्ट आने के बाद UP Board Intermediate Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यार्थी अपने एडमिट कार्ड से रोल नंबर, date of birth और विद्यालय कोड दर्ज करें।
  • Submit बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने UP Board Class 12th Result 2023 पीडीएफ आ जाएगी।

Leave a Comment