IPL 2023 News: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम की ओर से खेलेगा 100 से अधिक विकेट लेने वाला गेदबाज

IPL 2023: पूरे विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग Indian Premier League ( IPL ) को भारत फैंस त्यौहार के रूप में इस का आनंद लेते हैं। आप सभी को बता दें कि 2023 में IPL के 16th सीजन का आगाज 31 मार्च 2023 से होने वाला है, इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें आपस में पार्टिसिपेट करेंगे जिसका फाइनल मुकाबला 28 मई 2023 को खेला जाएगा। आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बीच गुजरात के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में 7:30 पर खेला जाएगा, मुंबई इंडियंस टीम के सभी फाइनेंस के लिए एक दुखद समाचार क्योंकि इस बार जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस टीम का साथ नहीं दे पाएंगे।

परंतु मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी भी सामने आई है क्योंकि इस बार इंग्लैंड के बारबाडोस में जन्मे धाकड़ और मशहूर गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आई पी एल 2023 में मुंबई इंडियंस के साथ पूरे सीजन रहेंगे।

जोफ्रा आर्चर लेंगे जसप्रीत बुमराह का स्थान – IPL 2023 Mumbai Indians

आप सभी को पता होगा कि जसप्रीत बुमराह को चोट लगने के कारण हुआ मैच खेलने की स्थिति में नहीं है ऐसे में मुंबई इंडियंस टीम के पास सबसे बड़ी चुनौती है कि उनके स्थान पर किसी ऐसे खिलाड़ी को लाया जा सके जो उनके जैसा प्रदर्शन करें इसी को देखते हुए इंग्लैंड के मशहूर जोफ्रा आर्चर को टीम में वापसी की गई है। जोफ्रा आर्चर ने अब तक IPL में कुल 35 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 7.13 के इकनोमिक रेट से 46 रन बनाए है। जोफ्रा आर्चर के आईपीएल के और अन्य सभी फॉर्मेट के मैच में उन्होंने कुल 141 विकेट ले चुके हैं।

Leave a Comment