PM Kisan Yojna: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, पीएम मोदी कल कर्नाटक के धरती से करेंगे 13वीं किस्त ₹2000 ट्रांसफर

PM Kisan Yojna: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आप सभी 12 करोड़ की किसान बेसब्री से 13वीं किस्त ₹2000 का इंतजार कर रहे होंगे। लेकिन आपका यह इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है आप सभी को बता दें कि मीडिया रिपोर्ट स्वान सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी 2023 को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त अर्थात 13वीं किस्त ₹2000 का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। हालांकि इस के संदर्भ में कोई ऑफिशियल सूचना तो जारी नहीं की गई है फिर भी संभावनाएं जताई जा रही है कि किसानों का पैसा 27 फरवरी 2023 को आएगा अगर इस दिन नहीं आता है तो यह पैसा किसानों के खाते में होली से पहले ट्रांसफर कर दिया।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM KISAN YOJNA ) के तहत प्रत्येक किसानों को प्रत्येक वर्ष ₹6000 की धनराशि ₹2000 की 3 समान किस्त के रूप में दी जाती है अब तक किसानों के खाते में कुल 12 किस्त का पैसा अर्थात प्रत्येक किसान को ₹24000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं। आप सभी को बता दें कि आपके खाते में जल्द ही ₹2000 की किस्त आने वाली है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बेलगावी से तेरहवीं किस्त ₹2000 जारी करेंगे

देश के 12 करोड से अधिक किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम 3:00 बजे कर्नाटक के बेलगामी अस्थान से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत तेरहवीं किस्त ₹2000 को जारी करेंगे। इस बात इस बात की जानकारी देश के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ( Narendra Singh Tomar ) ने यह भी बताया कि किसानों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तेरहवीं किस्त ₹2000 के हस्तांतरित करने के साथ-साथ किसानों से संवाद करेंगे और उनकी समस्याएं और सुनेंगे।

PM Kisan Beneficiary Status Check – पीएम किसान योजना पैसा चेक करें

1. सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in को अपने मोबाइल ले कंप्यूटर में ओपन करें।

2. अब आपके सामने PM Kisan Beneficiary Status का विकल्प दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

3. अब आप अपना आधार लिंक मोबाइल नंबर दर्ज करें और कैप्चा कोड दर्ज करें और उसके बाद Get Data बटन पर क्लिक करें।

4. Get Data पर क्लिक करते ही आपके सारे किस्त की जानकारी आपके सामने आ जाएगी और आप पूरी किस्त की जानकारी ले पाएंगे।

इन्हें नहीं मिलेगा 13th किस्त ₹2000 – PM Kisan Yojna

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के ऐसे लाभार्थी जिन्होंने अपने आधार कार्ड का सत्यापन अर्थात ईकेवाईसी और भूमि जी कार्ड का सत्यापन करने के साथ-साथ अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से अटैच नहीं किया है उन किसानों के खाते में कल 27 फरवरी 2023 को तेरहवीं किस्त ₹2000 ट्रांसफर नहीं किया जाएगा ऐसे में इन किसानों को जल्द से जल्द अपने आधार कार्ड को सत्यापित करना होगा और अपने भूमि रिकार्ड को भी सत्यापित करना होगा।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना तथा अन्य सरकारी योजना की जानकारी सबसे पहले और सबसे सटीक पाने के लिए आप हमसे हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जुड़ सकते हैं।

The Refined Post

Leave a Comment