PM Kisan Yojna 13th Installment Released Today – पीएम किसान 13वीं किस्त आज होगी जारी

PM Kisan Yojna 13th Installment Released Today: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 8 करोड़ से अधिक किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आज इन सभी किसानों के खाते में ₹2000 की तेरहवीं किस्त जारी होने वाली है आप सभी को बता दें कि देश के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस बात की जानकारी लोगों की भी साझा की है नरेंद्र सिंह तोमर की ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी गई है कि किसानों के खाते में 27 फरवरी 2023 को कर्नाटक की धरती से प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा तेरहवीं किस्त ₹2000 को दोपहर 3:00 बजे जारी किया जाएगा ऐसे में आप सभी किसानों को दोपहर 3:00 बजे के बाद ₹2000 आपके बैंक खाते में डीवीडी के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

PM Kisan Yojna 13th Installment Released Today – पीएम किसान 13वीं किस्त आज होगी जारी

आप सभी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रत्येक वर्ष ₹6000 की धनराशि ₹2000 की तीन समान किस्त के रूप में प्रदान की जाती है अब तक आप सभी किसानों के खाते में कुल 12 किस्त ट्रांसफर किया जा चुका है अर्थात प्रत्येक किसानों को ₹24000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं आपको बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत वर्ष की अंतिम किस्त का पैसा 1 दिसंबर से लेकर 31 मार्च के बीच में ट्रांसफर किया जाता है लेकिन पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में 27 फरवरी 2023 को दोपहर 3:00 बजे प्रधानमंत्री के घोषणा के उपरांत जारी किया जाएगा। प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी ₹2000 किस्त जारी करने के साथ साथ उपलब्ध किसान भाइयों बहनों से समाधि करेंगे और उनकी समस्याओं को भी सुनेंगे।

PM Kisan Yojna 13th Installment Released Today - पीएम किसान 13वीं किस्त आज होगी जारी

PM Kisan Beneficiary Status Check – पीएम किसान योजना बेनेफिशरी स्टेटस चेक

Step 1 , सबसे पहले आप सभी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in को अपने मोबाइल फोन में सर्च करना है।

Step 2 , अब आपको वेबसाइट का मेन पेज दिखेगा जहां पर आप को Beneficiary Status के विकल्प को खोजना है और उस पर क्लिक करना है।

Step 3 , अब आपको अपना मोबाइल नंबर और नीचे दिए गए कैप्चर कोर्ट को दर्ज करना है उसके बाद Get Data बटन पर क्लिक करना है।

इस प्रकार आपके सामने आपके पीएम किसान योजना से PM Kisan Beneficiary Status Check हो जाएगा और आप अपने 13वीं किस्त की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

इन किसानों को नहीं मिलेगी 13वीं किस्त – PM Kisan 13th Installment Released Today

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के ऐसे पात्र लाभार्थी जिन्होंने अभी तक अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से अटैच नहीं किया है साथ ही साथ आधार कार्ड सत्यापन अर्थात e-kyc और भूमि रिकॉर्ड सत्यापन अर्थात लैंड सेटिंग रिकॉर्ड अपडेट नहीं किया है ऐसे किसानों के लिए बड़ी खबर क्योंकि अगर आप इन सब कामों को नहीं करते हैं तो आपको 13वीं किस्त ₹2000 का लाभ नहीं दिया जाएगा ऐसे में आप जल्द से जल्द आप इन कामों को पूरा करें।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना तथा अन्य सरकारी योजना की जानकारी सबसे पहले और सबसे सटीक पाने के लिए आप हमसे हमारे WhatsApp Group को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जुड़ सकते हैं।

The Refined Post Team

Leave a Comment