Ration Card Letest News: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने जारी किया नया अपडेट

Ration Card Letest News: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों के लिए नया अपडेट जारी किया गया है जिसमें सभी राशन कार्ड धारकों को निशुल्क में गेहूं और चावल का वितरण फिर से शुरू होने वाला है। अगर आप एक राशन कार्ड धारक है और आप यह जानना चाहते हैं कि आपको कब कब फ्री राशन मिलेगा और कब तक फ्री राशन मिलेगा तो आप इस पोस्ट को पूरा शुरू से अंत तक पढ़े आपके लिए है या खबर अत्यंत लाभदायक होगा और आप योजना का लाभ सही ढंग से उठा पाएंगे। Ration Card Letest News

आप सभी को पता होना चाहिए कि कुछ महीने पहले केंद्र सरकार के द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में कुछ बदलाव किया गया है इस बदलाव के अनुसार देशभर के सभी राशन कार्ड धारकों को फ्री में राशन मुहैया कराने का प्रावधान किया गया है ऐसे में आपको यह जानकारी अवश्य पता होनी चाहिए। इस नए बदलाव के अनुसार देश के करीब 80 करोड़ से अधिक परिवारों को फ्री में राशन मुहैया कराया जाएगा आप सभी को पता होना चाहिए कि फरवरी 2023 में फ्री राशन उपलब्ध कराएं जाने वाला है।

Ration Card holders letest news

जानें कब से कब तक मिलेगा फ्री राशन कार्ड

केंद्र सरकार के द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में बदलाव किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में फ्री गेहूं और चावल उपलब्ध कराया जा रहा है। केंद्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्री ने बताया कि यह नए बदलाव के अनुसार करीब 80 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को वर्ष 2023 के दिसंबर महीने तक फ्री में राशन उपलब्ध कराया जाएगा हाल ही में नए बदलाव के अनुसार फरवरी 2023 में एक बार फ्री राशन उपलब्ध होने जा रहा है अगर आप एक राशन कार्ड धारक है तो आप इसका फायदा ले सकते हैं।

राशन कार्ड धारकों को कितना मिलता है गेहूं और चावल

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में बदलाव के अनुसार 20 फरवरी से राशन फ्री वितरण शुरू कर दिया गया है इस नए बदलाव के अनुसार प्रत्येक परिवार के एक यूनिट को 5 किलो राशन उपलब्ध कराया जा रहा है वही अंत्योदय की बात करें तो उन्हें 35 किलो तक का राशन फ्री उपलब्ध कराया जा रहा है। अंतोदय राशन कार्ड धारक की बात करें तो उन्हें 35 किलो राशन मिलता है जिसमें से उन्हें 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल मिलता है वही बात करें अन्य राशन कार्ड धारकों को 5 किलो प्रति यूनिट के हिसाब से दिया जाता है जिसमें उन्हें 1 किलो मोटा अनाज , 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल उपलब्ध कराया जाता है।

राशन कार्ड से जुड़ी जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए आप हमसे हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जुड़ सकते हैं।

The Refined Post Team

Leave a Comment