PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना 13वीं किस्त ₹2000 आपके खाते में आई या नहीं, गूगल से ऐसे करें चेक

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 13वीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में जल्द ही जारी किया जाएगा इस बात का संकेत योजना से जुड़े सरकारी अधिकारियों तथा मीडिया रिपोर्ट्स ने दी है सरकारी अधिकारियों का मानना है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा 24 फरवरी 2023 या होली के पहले किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा कोई नहीं की गई है फिर भी अगर आप अपना पैसा चेक करना चाहते हैं तो आप चेक कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojna ) एक कल्याणकारी योजना है इसके तहत प्रत्येक किसान को प्रत्येक वर्ष ₹6000 की धनराशि ₹2000 की तीन सामान किस्त के रूप में किसानों के बैंक खाते में दी जाती है अब तक किसानों के खाते में कुल 12 किस्त का पैसा अर्थात प्रत्येक किसान को ₹24000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं किसानों के खाते में जल्द ही ₹2000 की एक और नई किस्त आने ही वाली है।

कब कब आती है प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की किस्त – PM Kisan Yojna

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की पहली किस्त का पैसा किसानों के खाते में 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच दूसरे किस्त का पैसा 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच और अंतिम किस्त का पैसा किसानों के खाते में 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच ट्रांसफर किया जाता है ऐसे में तेरहवीं किस्त का पैसा किसानों के खाते हैं 31 मार्च 2023 से पहले किसी भी दिन आ सकती है क्योंकि इसका ऑफिशियल डेट जारी नहीं किया गया है।

गूगल से ऐसे पीएम किसान का पैसा चेक करें – PM Kisan Yojna

Step 1️⃣ – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल को खोलें और गूगल पर “पीएम किसान बेनिफिशियरी स्टेटस ” बोलकर सर्च कीजिए।

PM Kisan: सिर्फ इन किसानों के खाते में आ रहा हैं ₹2000, गूगल से इस तरह अपना पैसा चेक करें

Step 2️⃣ – अब आप Benefisiery Status – PM Kisan पर क्लिक कीजिए।

Step 3️⃣ – अब आप अपना मोबाइल नंबर और ABCD में लिखे Captch Code को नीचे दर्ज कीजिए , अब आपको नीचे दिए गए Get Data Button पर क्लिक करना है।

PM Kisan: सिर्फ इन किसानों के खाते में आ रहा हैं ₹2000, गूगल से इस तरह अपना पैसा चेक करें

Get Data बटन पर क्लिक करते ही आपके पीएम किसान योजना के किस्त की जानकारी आ जाएगी और आप जान पाएंगे कि आपको कौन सी किस्त मिल चुकी है और कौन सी किस आने वाली है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना तथा अन्य सरकारी योजना की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमसे हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जुड़ सकते हैं।

The Refined Post

Leave a Comment