CTET Result 2023: CTET रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें

CTET Result 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम का इंतजार करने वाले सभी कैंडिडेट के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन अर्थात सीबीएसई जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने वाली है। हालांकि आपको बता दें कि अभी तक इस के संदर्भ में कोई ऑफिशियल सूचना लोगों के बीच साझा नहीं की गई है फिर भी मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक CTET Result 2023 फरवरी या मार्च महीने के किसी भी आ सकती है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के उम्मीदवार इसे ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं।

CTET Exam 2023 Cut off – CTET परीक्षा 2023 में पास होने के लिए अंक

सीटेट परीक्षा 2023 में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को कितना अंक लाना होगा आपको बता दें अगर आप जनरल वर्ग से है तो आपको 60 फ़ीसदी या 60% अंक लाना अनिवार्य है। आप सभी को पता होगा कि 150 अंकों का सीटेट परीक्षा होता है जिसमें से अगर आप सामान्य वर्ग के हैं तो आपको 90 अंक हासिल होना चाहिए और अगर अनुसूचित जाति जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट है तो आपको 150 में से 82 मार्क्स लाना होगा।

CTET Result 2023: CTET रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें

CTET Exam 2023 में इतने अभ्यर्थी थे शामिल

वर्ष 2022 में सीटेट की परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर 2022 से लेकर 7 फरवरी 2023 तक किया गया , देशभर के करीब 30 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा कार्यक्रम में भाग लिया और अपना प्रदर्शन किया जैसा कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आंसर की 14 फरवरी को जारी कर दिया गया था, जल्द ही अभ्यर्थियों का रिजल्ट भी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा जारी किया जा सकता है अगर आप जानना चाहते हैं या किस वेबसाइट पर जारी होता है तो यह Ctet.nic.in पर जारी किया जाता है जहां से अभ्यार्थी जाकर अपने रोल नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से देख सकते हैं।

नई सरकारी नौकरी की अपडेट सबसे पहले और सबसे सटीक तरीके से पाने के लिए आप हमसे हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जुड़ सकते हैं।

The Refined Post Team

Leave a Comment