यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, एडमिट कार्ड हुआ है जारी यहां से करें पीडीएफ डाउनलोड

UP Board Exam 2023 Admit Card: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की परीक्षा 20 23 का आयोजन 16 फरवरी से करने जा रहा है, ऐसे में आज अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड विद्यालय में वितरित किया जाएगा और साथ ही साथ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से विद्यार्थी गढ़ एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि अगर आप मोबाइल चलाते हैं और आपके मोबाइल में इंटरनेट है तो आप किस तरह से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दें ऐसे छात्र जो यूपी बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे हैं और वह रेगुलर स्टूडेंट है तो उन छात्रों को एडमिट कार्ड विद्यालय में प्रधानाचार्य अथवा क्लास टीचर से संपर्क कर प्राप्त करना होगा वही बात करें जो अभ्यर्थी रेगुलर क्लास नहीं करते हैं जिनका रजिस्ट्रेशन प्राइवेट विद्यार्थी के रूप में हुआ है उन विद्यार्थियों को अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से UP Board Admit Card Download करनी होगी, जिसका तरीका नीचे दिया गया है

UP Board Exam 2023 Admit Card download| गूगल से कैसे करें यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड

Step 1UP Board Admit Card Download करने के लिए सबसे पहले आप माध्यमिक शिक्षा परिषद एडमिट कार्ड को Google में बोलकर या लिखकर सर्च करें।

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, एडमिट कार्ड हुआ है जारी यहां से करें पीडीएफ डाउनलोड

Step 2 – अब आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप हाईस्कूल अथवा इंटरमीडिएट, जिला, UP Board Roll Number और कैप्चा कोड को दर्ज करें उसके बाद Download UP Board Admit Card बटन पर क्लिक करें।

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, एडमिट कार्ड हुआ है जारी यहां से करें पीडीएफ डाउनलोड

Step 4 – अब आपके मोबाइल में UP Board Admit Card Download डाउनलोड हो जाएगा।

इन्हें विद्यालय से मिलेगा यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड

ऐसे विद्यार्थी जो रेगुलर क्लास करते हैं उन अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड का वितरण विद्यालय में प्रधानाचार्य अथवा क्लास टीचर के माध्यम से किया जाएगा ऐसे विद्यार्थी को अपना एडमिट कार्ड अपने विद्यालय में संपर्क कर प्राप्त करके विश्वविद्यालय का हस्ताक्षर और मोहर लगवाना आवश्यक होगा, ऐसे विद्यार्थी जिनके एडमिट कार्ड अर्थात प्रवेश पत्र पर विद्यालय की मोहर और हस्ताक्षर नहीं लगा होगा उनका एडमिट कार्ड वेरीफाइड नहीं होगा और उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

केवल ये अभ्यार्थी कर सकते हैं यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड

ऐसे अभ्यर्थी जो यूपी बोर्ड में प्राइवेट तरीके से पाठ्यक्रम को पूरा कर रहे हैं उन अभ्यार्थियों को एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की गई है ऐसे अभ्यर्थियों को बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से अपना यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है, इसके लिए विद्यार्थी का रोल नंबर, जिला, हाईस्कूल अथवा इंटरमीडिएट और कैप्चा कोड भरकर डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड कब और कैसे मिलेगा

यूपी बोर्ड की परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से प्रारंभ होने जा रहा है ऐसे में प्रदेश के सभी विद्यालयों में 13 फरवरी 2023 से लेकर 15 फरवरी 2023 के बीच प्रवेश पत्र का वितरण किया जा रहा है आपको बता दें जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपने एडमिट कार्ड को प्राप्त नहीं किया है वह इन अवधि के बीच विद्यालय के प्रधानाचार्य अथवा क्लास टीचर से संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं प्राइवेट अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से भी UP Board Admit Card Download कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, एडमिट कार्ड हुआ है जारी यहां से करें पीडीएफ डाउनलोड

UP Board Exam 2023 Admit Card FAQs –

यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है

upmsp.edu.in पर आप अपने रोल नंबर और जिला को दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड की परीक्षा 2023 कब तक चलेगी

यूपी बोर्ड का आयोजन 16 फरवरी 2023 से माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा किया जा रहा है यह परीक्षा 4 मार्च 2023 को पूर्ण रूप से समाप्त हो जाएगी हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा 3 मार्च 2023 को समाप्त होगी तो वही इंटरमीडिएट की परीक्षा 4 मार्च 2023 को समाप्त होगी।

यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें

1. सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
2. यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड पर क्लिक करें।
3. अब अपना रोल नंबर जिला हाई स्कूल इंटरमीडिएट और कैप्चा कोड दर्ज करें।
4. डाउनलोड एडमिट कार्ड बटन पर क्लिक करें।
इस तरह आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा।

विद्यालय में यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 कब से मिलेगा

प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विद्यालयों में यूपी बोर्ड परीक्षा 2030 का एडमिट कार्ड 13 फरवरी से लेकर 15 फरवरी के बीच वितरित किया जाएगा अब विद्यालय के प्रधानाचार्य अथवा क्लास टीचर से संपर्क कर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं वहीं प्राइवेट अभ्यार्थी से वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

UP BOARD EDMIT CARD DOWNLOAD|DOWNLOAD UP BOARD EDMIT CARD|UP BOARD HIGHSCHOOL ADMIT CARD DOWNLOAD| UP BOARD INTERMEDIATE ADMIT CARD DOWNLOAD 2023 |

Leave a Comment