UP Board Exam 2023 Admit Card Released: यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड जारी गूगल से बोलकर फटाफट ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

UP board Admit Card|UP Board Exam 2023 Admit Card download| Board Admit Card download|Highschool Admit Card download|Intermediate Admit Card download|

UP Board Exam 2023 Admit Card: यूपी बोर्ड के सभी छात्र छात्राओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा हाल ही में यूपी बोर्ड प्रवेश पत्र को जारी कर दिया गया है जैसा कि आप सभी को पता होगा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा 16 फरवरी से आयोजित होने वाली है ऐसे में छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड ऑनलाइन पोर्टल पर लांच कर दिया गया है आप इसे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp से और इसे आप अपने विद्यालय में प्रधानाचार्य अथवा अपने क्लास टीचर से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से आप अपने मोबाइल में Google पर बोलकर ही अपना यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र छात्रा जो अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके अपना रोल नंबर, क्लास और जिला का नाम और सुरक्षा कोड दर्ज करके आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं परंतु ऐसे अभ्यार्थी जिन्हें ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड नहीं करना आता है वह अपने प्रधानाचार्य से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं।

UP Board Exam 2023 Admit Card Released: यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड जारी गूगल से बोलकर फटाफट ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

गूगल पर बोलकर यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करें | UP Board Admit Card Download

Step 1 – UP Board Admit Card Download करने के लिए सबसे पहले आप माध्यमिक शिक्षा परिषद एडमिट कार्ड को Google में बोलकर या लिखकर सर्च करें।

UP Board Exam 2023 Admit Card Released: यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड जारी गूगल से बोलकर फटाफट ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

Step 2 – अब आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप हाईस्कूल अथवा इंटरमीडिएट, जिला, UP Board Roll Number और कैप्चा कोड को दर्ज करें उसके बाद Download UP Board Admit Card बटन पर क्लिक करें।

UP Board Exam 2023 Admit Card Released: यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड जारी गूगल से बोलकर फटाफट ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

Step 4 – अब आपके मोबाइल में UP Board Admit Card Download डाउनलोड हो जाएगा।

ये छात्र ऑनलाइन यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते – UP Board Admit Card

ऐसे छात्र छात्र जो अपने विद्यालय या कॉलेज में प्रतिदिन क्लास करते हैं या रेगुलर स्टूडेंट है तो उन अभ्यार्थियों को ऑनलाइन यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा नहीं दी गई है, ऐसे छात्र जो रेगुलर विद्यालय जाते हैं उन छात्रों को अपने विद्यालय में प्रधानाचार्य अथवा क्लास टीचर से संपर्क करके अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करना होगा एडमिट कार्ड लेते समय आपको विद्यालय का हस्ताक्षर व मोहर लगवाना आवश्यक है यदि आप अपने एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर या मोहर नहीं लगाते हैं तो आपको यूपी बोर्ड परीक्षा हाल में बैठने नहीं दिया जाएगा ऐसे में आप अवश्य अपने यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड पर विद्यालय की मोहर लगाएं।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 कार्यक्रम डेट

माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा जारी किए गए समय सारणी के अनुसार यूपी बोर्ड के दसवीं क्लास की परीक्षा 16 फरवरी 2023 से शुरू होकर के 3 मार्च 2023 तक आयोजित की जाएंगी वहीं अगर बात करें इंटरमीडिएट की परीक्षा तो यह परीक्षा 16 फरवरी से आयोजित होगी और 4 मार्च 2023 तक समाप्त हो जाएगी आपको बता दें कि इस बार बोर्ड की परीक्षा पाठ्यक्रम वर्ष से पहले आयोजित की जा रही है जिससे कई विद्यार्थियों ने इसके लिए आपत्ति भी जताई है। यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल ना हो इस चीज को रोकने के लिए इस बार यूपी बोर्ड की आंसर शीट जो होगी वह सील रहेगी।

UP Board Admit Card download|UP Board Exam 2023 Admit Card Download| UP Board Admit Card|Highschool Admit Card| Intermediate Admit Card|

Leave a Comment