PM Kisan Yojna: 10 फरवरी को आएगा पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त ₹2000, सरकार ने किया ऐलान

PM Kisan|PM Kisan Yojna|PM Kisan News |PM Kisan 13th Installation Date|PM Kisan Letest Update|PM Kisan 13th Kist Kab aaegi|

PM Kisan Yojna Letest News: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थियों के लिए सरकार के द्वारा बहुत बड़ी अपडेट जारी की गई है. पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त 10 फरवरी को किसानों के खाते में भेजी जाएगी इस बात की जानकारी योजना से संबंधित सरकारी अधिकारियों ने दिया। आपको बता दें पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रत्येक किसान को ₹6000 धनराशि ₹2000 के रूप में 4 माह के अंतराल पर किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाता है अब तक किसानों के खाते में 12 किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है किसानों के खाते में जल्दी PM Kisan 13th Kist का पैसा आने वाला है, आपको बता दें कि 10 फरवरी से पहले जिस किसानों ने अपने आधार कार्ड और भूमि रिकार्ड को सत्यापित नहीं किया है साथ ही साथ अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है जल्द से जल्द इन कामों को निपटा लें क्योंकि इसके कारण आपकी 13वीं किस्त की धनराशि रोक सकती है।

कब तक आएगी 13वीं किस्त – PM Kisan

PM Kisan Yojna 13th Kist का पैसा किसानों के खाते में कब आएगी अभी तक इसका कोई Official Date जारी नहीं किया गया है हालांकि संभावना यह जताई जा रही है कि अपात्र किसानों के आवेदन पत्र को रद्द करके जल्द से जल्द विभाग के द्वारा किसानों के खाते में ₹2000 भेजी जाएगी वही मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि यह पैसा किसानों के खाते में फरवरी के पहले व दूसरे सप्ताह में भेजी जाएगी अर्थात 10 फरवरी 2023 के पहले पहले किसानों के खाते में भेजी जा सकती है। इस बात की जानकारी पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े सरकारी अधिकारियों ने बताई ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है।

पीएम किसान 13वीं किस्त के लिए करने होंगे यह काम – PM Kisan

सरकार के निर्देशानुसार पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त का लाभ लेने वाले किसानों को अपने आधार कार्ड को और भूमि रिकॉर्ड को सत्यापित करना होगा साथ ही साथ जिन्होंने अभी तक अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है उन्हें अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करना होगा आइए हम जानते हैं कौन-कौन से काम करने होंगे ।

PM Kisan Yojna: 10 फरवरी को आएगा पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त ₹2000, सरकार ने किया ऐलान
PM Kisan 13th Installation Letest Update

भूमि रिकॉर्ड को सत्यापित करना होगा – PM Kisan

जिन किसानों ने अभी तक भूमि रिकॉर्ड को सत्यापित नहीं किया है उन किसानों को जल्द से जल्द अपने भूमि रिकार्ड को सत्यापित करना होगा आपको बता दें भूमि रिकॉर्ड सत्यापित ना करने के कारण आप की किस्त रुक सकती है, इसे आप अपने जिले का तहसील के कृषि विभाग के कार्यालय पर संपर्क कर अपडेट कर सकते हैं। अगर आप जानना चाहते कि आपका भूमि रिकॉर्ड सत्यापित हुआ है या नहीं तो सबसे पहले आपको PM Kisan Beneficiary Status चेक करना होगा । अगर आपका Land Seeding रिकॉर्ड Yes है या No हैं , अगर Yes लिखा है तो आपका भूमि रिकॉर्ड सत्यापित हुआ परन्तु No लिखा है तो भूमि रिकॉर्ड सत्यापित हुआ है।

PM Kisan E-kyc Update करना होगा – PM Kisan

सभी पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को सरकार के द्वारा निर्देश दिया गया है कि जिन्होंने अभी तक PM Kisan E-kyc Update नहीं किया है वह किसान जल्द से जल्द ही केवाईसी अपडेट कर ले क्योंकि केवाईसी ना करने के कारण उनके पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस तरफ जाएगी और उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ किसी भी प्रकार से नहीं मिल पाएगा ।

पीएम किसान बैंक खाता को आधार कार्ड से लिंक करना अनिवार्य – PM Kisan

ऐसे किसान जिन्होंने अभी तक अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक नहीं किया है जल्द से जल्द लिंक कर लें क्योंकि इसके कारण उनके बैंक खाते में 13वीं किस्त रुक सकती है आपको बता दें पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत जो ₹2000 धनराशि भेजी जाती है वह आधार आधार कार्ड नंबर के आधार पर भेजी जाती है आपको बता दें कि अगर आपने अभी तक अपने आधार कार्ड को बैंक से फीड नहीं किया है तो उसे जल्द फीड करें।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना तथा अन्य योजना की जानकारी सबसे पहले और सबसे सटीक पाने के लिए आप हमसे हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जुड़ सकते हैं

Leave a Comment