PM Kisan: खाते में आने लगी किसान योजना की 13वीं किस्त , गूगल की मदद से यहां से बोलकर करें चेक

PM Kisan 13th Installation| PM Kisan News|PM Kisan Letest Update| PM Kisan 13th Kist Kab aaegi|पीएम किसान योजना न्यूज |

PM Kisan 13th Installation: पीएम किसान योजना के तहत सभी आवेदक किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, सरकार के द्वारा जल्द ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त सभी किसानों के खाते में भेज दी जाएगी, आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि आप किस तरह Google पर बोलकर ही अपने पीएम किसान की 13वीं किस्त के पैसे की जांच कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन या मोबाइल होना चाहिए और उसमें इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए, चेक करने से पहले आपको बता दें कि PM Kisan Samman Nidhi Yojana के तहत किसानों के खाते में प्रत्येक वर्ष ₹6000 की धनराशि ₹2000 की तीन किश्त के रूप में भेजी जाती है अब तक किसानों के खाते में कुल 12 किस्त अर्थात ₹24000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं सभी किसानों के खाते में 13वीं किस्त अर्थात ₹2000 की किस्त जल्दी भेजी जाएगी अगर आप जानना चाहते हैं आपकी 13वीं किस्त आई है या नहीं इसके लिए आप नीचे दिए गए गूगल के द्वारा पीएम किसान पैसा चेक करने की विधि को जान सकते हैं ।

PM Kisan: खाते में आने लगी किसान योजना की 13वीं किस्त , गूगल की मदद से यहां से बोलकर करें चेक
PM Kisan 13th Installation Check

गूगल के द्वारा पीएम किसान पैसा चेक करें | PM Kisan Paisa Check

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Google app को खोलें और गूगल पर “पीएम किसान बेनिफिशियरी स्टेटस ” बोलकर सर्च कीजिए।

PM Kisan: खाते में आने लगी किसान योजना की 13वीं किस्त , गूगल की मदद से यहां से बोलकर करें चेक

Step 2 – अब आप Benefisiery Status – PM Kisan पर क्लिक कीजिए।

Step 3 – अब आप अपना Mobile Number और xyz में लिखे Captch Code को बॉक्स दर्ज कीजिए ,अब आपको नीचे दिए गए Get Data पर क्लिक करना है ।

PM Kisan: खाते में आने लगी किसान योजना की 13वीं किस्त , गूगल की मदद से यहां से बोलकर करें चेक

परिणाम: Get Data बटन पर क्लिक करते ही आपके PM Kisan 13th Installation की जानकारी आ जाएगी और आप जान पाएंगे कि आपको कौन सी किस्त मिल चुकी है और कौन सी किस आने वाली है।

पीएम किसान 13th किस्त कब आएगी| PM Kisan 13th Kist Date

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त किसानों के खाते में किस दिन आएगी, इस संदर्भ में अभी तक कोई ऑफिशियल नोटिस या डेट जारी नहीं किया गया है आपको पता होगा कि PM Kisan Yojna की 12वीं किस्त का पैसा अक्टूबर 2022 में किसानों के खाते में भेजा गया था और आपको यह भी पता होगा कि किसान योजना के तहत ₹2000 की धनराशि प्रत्येक 4 माह के अंतराल पर भेजी जाती है अक्टूबर से अगले 4 माह अर्थात फरवरी 2023 में किसी भी दिन PM Kisan 13th Kist Paisa आ सकती है परंतु मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य विभाग का मानना है कि पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में 15 फरवरी 2023 से पहले पहले आ जाएगी परंतु इस पर पूर्ण रूप से दावा नहीं किया जा सकता है।

पीएम किसान योजना तथा अन्य योजना की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमसे हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करके और वेबसाइट को सब्सक्राइब करके संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Comment