UP Scholarship 2022-23 Correction, इस दिन से होगा यूपी स्कॉलरशिप का करेक्शन, हो जाए सतर्क ,केवल इन चीजों को कर सकते हैं सही

UP Scholarship Correction 2022-23, UP scholarship letest update 2022-23,up scholarship correction Date 2022-23

UP scholarship 2022-23 correction Date उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग के द्वारा अभ्यार्थियों के खाते में स्कॉलरशिप आनी शुरू हो गई है परंतु वे अभ्यर्थी जिन्हे अभी अपने स्कॉलरशिप फॉर्म में कुछ संशोधन करना है उन अभ्यार्थियों को संशोधन तिथि को लेकर बेसब्री से इंतजार है आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप फार्म संशोधन का लिंक 6 जनवरी 2023 से चालू हो जाएगा ऐसे में आप सतर्क रहें और शुरू होते ही अपना स्कॉलरशिप फार्म संशोधित करें आपको बता दें कि यह संशोधन प्रक्रिया केवल 13 जनवरी 2023 तक ही चलेगी ऐसे में इस बीच अभ्यार्थी अगर अपना संशोधन कर लेते हैं तो उनके लिए बढ़िया है। आपको बता दें कि संशोधन किए गए फार्म को विद्यालय अथवा संस्था में दोबारा जमा करना अनिवार्य है यदि कोई अभ्यर्थी अपना फार्म संशोधित कर लेते हैं और उसे विद्यालय व संस्था में पुनः जमा नहीं करते हैं तो उनके स्कॉलरशिप फार्म में किसी प्रकार का किया गया संशोधन छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पाएगी और उनका स्कॉलरशिप नहीं आएगा ।

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 करेक्शन किए गए फार्म का पैसा कब तक आएगा

उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं पूर्ति विभाग के द्वारा नोटिस के माध्यम से बताया गया है कि जो अभ्यर्थी बढ़ी हुई डेट के उपरांत स्कॉलरशिप के लिए आवेदन किया है और वे अभ्यर्थी जिनके स्कॉलरशिप में किसी भी प्रकार की त्रुटि है उन अभ्यर्थियों की स्कॉलरशिप संशोधन करने के बाद 28 फरवरी से लेकर 15 मार्च के मध्य में आएगी । यदि अभ्यर्थी संशोधित स्कॉलरशिप फॉर्म को पुनः दोबारा विद्यालय में जमा नहीं करते हैं तो उनकी स्कॉलरशिप नहीं आएगी ।

इन अभ्यर्थियों के खाते में आ रहा है यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 का पैसा

आपको बता दें कि जिन अभ्यर्थियों ने बड़ी हुई डेट से पहले अपने स्कॉलरशिप फॉर्म को जिसमें किसी प्रकार की त्रुटि नहीं थी विद्यालय व संस्था में जमा कर दिए हैं और संस्था के द्वारा फॉरवर्ड कर दिया गया हो तो उन अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप 28 दिसंबर 2022 से खाते में आने लगी है , जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म में करेक्शन करना है और जिन्होंने अपना फार्म बढ़ी हुई डेट के उपरांत भरा है उन अभ्यर्थियों की स्कॉलरशिप 28 फरवरी 2023 से आएगी ,किस क्लास के अभ्यर्थी की कब आ रही है इस संबंध में किसी प्रकार का नोटिस नहीं है ।

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 का पैसा कैसे चेक करें

तरीका 1 – रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड के द्वारा यूपी स्कॉलरशिप का पैसा चेक करे

Step 1 इस तरीके से स्कॉलरशिप का पैसा चेक करने के लिए आपके पास आपका रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड होना चाहिए ,यदि आपका पासवर्ड नहीं है भी है तो आप अपने पासवर्ड फॉरगेट कर सकते हैं ।

Step 2 अब आपको उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट scholarship.up.gov.in अपने गूगल पर सर्च करना है ।

Step 3 अब आपको वेबसाइट पर जाना है और Student Login वाले ऑप्शन पर क्लिक करना ।

Step 4 क्लिक करते ही आपसे आपका रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड मांगा जाएगा जिसे आप भर कर के सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे ।

Step 5 जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे आप अपने अकाउंट के अंदर लॉगिन हो जाएंगे उसके बाद आपको लेफ्ट साइड में तीन लाइन दिखेगी जहां पर आप को क्लिक करना है और नीचे Check Current Status पर क्लिक करना है।

Leave a Comment