UP Scholarship 2022-23 letest update, अभ्यार्थी जल्द करें यह काम वरना रुक जाएगी स्कॉलरशिप

up scholarship 2022-23 letest update, New updates up scholarship 2022-23 , UP Scholarship Correction date release, UP Scholarship status link Active, इस दिन आयेगा स्कॉलरशिप का पैसा

UP scholarship status check
UP scholarship 2022-23

UP scholarship 2022-23 letest update : उत्तर प्रदेश समस्त छात्र-छात्रा जिन्होंने उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति योजना 2022-23 के लिए आवेदन किया है उन छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही बड़ी अपडेट उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग के द्वारा जारी की गई है । अभ्यार्थी उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति 2022-23 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कब उनके खाते में आएगी उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप का पैसा , उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग के द्वारा एक नोटिस जारी कर दिया गया है जिसमें यह बताया गया है कि यूपी स्कॉलरशिप का पैसा कब आएगा ?, यूपी स्कॉलरशिप करेक्शन डेट क्या है ?और यूपी स्कॉलरशिप के लिए छात्र छात्रा कब तक आवेदन कर सकते हैं ? साथ ही साथ एक आधार और बैंक खाता से संबंधित भी अपडेट आई है , जिसे जानने के लिए पूरे पोस्ट को पढ़ें और संतुष्टि प्राप्त करें ।

आप सभी को पता होगा कि उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति और प्रतिपूर्ति विभाग के द्वारा लगातार आवेदन की तिथियां बढ़ाई जा रही है परंतु अब आवेदन की अंतिम तिथि 26 दिसंबर से ज्यादा नहीं बढ़ाई जाएंगे जैसा कि आपको बता दें अगर आपने अपने स्कॉलरशिप फॉर्म को भर दिया है और उसका स्टेटस चेक करना चाहते हैं और यदि उसमें करेक्शन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट में बने रहे हम आपको सब कुछ बताएंगे किस प्रकार से और किस दिन होगा करेक्शन और स्टेटस चेक ।

UP scholarship 2022-23 letest update

उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप और प्रतिपूर्ति विभाग के द्वारा अभ्यार्थियों को लगातार इस बात की सूचना दी जा रही है कि वह जल्द से जल्द अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाता से लिंक करा लें यदि वे अपने आधार कार्ड को बैंक खाता से लिंक नहीं कराते हैं तो उनकी स्कॉलरशिप आने में देरी हो सकती है अथवा नहीं भी आ सकती है इसलिए यदि आपका आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक नहीं है तो आप अपने बैंक के ब्रांच में जाएं और वहां पर जल्द से जल्द आधार कार्ड को बैंक खाता से लिंक करने से संबंधित फार्म भर कर जमा करें जिससे आपकी यह समस्या दूर हो जाए।

आधार कार्ड को बैंक खाता से आनलाइन लिंक करे

Step 1 सबसे पहले आपका जिस बैंक में खाता है उस बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट को गूगल या क्रोम पर खोलें ।

Step 2 अब आपके सामने कुछ ऑनलाइन सर्विसेज दिखेंगी जहां पर आपको Apply For link Aadhar To Bank Account का ऑप्शन दिखेगा जहां पर आप को क्लिक करना ।

Step 3 आपके सामने एक फार्म ओपन होगा जहां पर आपको अपना आधार कार्ड वेरीफाई करना है और उसके बाद बैंक खाता को डाल करके Submit UP scholarship 2023-23Button पर क्लिक कर देना है ।

Step 4 फार्म सबमिट करने के 2 या 3 सप्ताह के अंदर आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से सफलतापूर्वक लिंक कर दिया जाएगा ।

UP scholarship 2022-23 Correction Direct link

योजना उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति और प्रतिपूर्ति योजना योजना
प्री मैट्रिक स्टूडेंट
(Fresh)
Check Status
इंटरमीडिएट
(Fresh)
Check Status
पोस्ट मैट्रिक स्टूडेंट
(Fresh)
Check Status
Post matric other State
(Fresh)
Check Status
प्री मैट्रिक स्टूडेंट
(Renewal)
Check Status
इंटरमीडिएट स्टूडेंट
(Renewal)
Check Status
Post matric Student
(Renewal)
Check Status
Post matric other State
(Renewal)
Check Status
Officer website UP Scholarship scholarship.up.gov.in
UP scholarship 2022-23 letest update

UP scholarship 2022-23 status check process

Step 1 स्कॉलरशिप स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आप उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप विभाग की ऑफिशल वेबसाइट गूगल में सर्च करें या क्रोम में टाइप करें ।

Step 2 वेबसाइट एड्रेस scholarship.up.gov.in है।

Step 3 अब आपके सामने Student Login का ऑप्शन दिखेगा जहां पर आपको अपने रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड के द्वारा लॉगइन करना है।

Note – यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं तो आप अपने हाई स्कूल के रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के द्वारा पासवर्ड को पुनः प्राप्त कर सकते हैं।

Step 4 लॉग इन करने के बाद आपका स्कॉलरशिप पोर्टल अकाउंट ओपन हो जाएगा जहां पर आपको लेफ्ट साइड में Check Current Status पर क्लिक करना है उसके बाद आपका स्कॉलरशिप फार्म कॉल डिटेल्स आ जाएगा कि आपका स्कॉलरशिप फार्म कहां तक फॉरवर्ड हुआ है और स्कॉलरशिप का पैसा कब तक आयेगा।

Up scholarship 2022-23 correction date क्या है

आपको पता होगा कि उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग के द्वारा लगातार नोटिस के माध्यम से इस बात की सूचना दे दी जाती है कि स्कॉलरशिप का करेक्शन डेट क्या है । UP scholarship 2022-23 का करेक्शन डेट 6 जनवरी 2023 से लेकर 13 जनवरी 2023 तक निर्धारित की गई है । यदि स्कॉलरशिप आवेदन करने की तारीख 13 जनवरी 2023 तक बढ़ाई जाती है तो स्कॉलरशिप संशोधन तिथि को भी नोटिस के माध्यम से बढ़ा दिया जाएगा परंतु आशा या है कि आवेदन पत्र की संशोधित तिथि 6 जनवरी 2023 से लेकर 13 जनवरी 2023 रहने वाली है ।

UP scholarship 2022-23 payment release date

Stage 1 उन अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप भेजी जाएगी जिनके फार्म में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं है और उन्होंने बड़ी हुई डेट से पहले अपने आवेदन पत्र को भर दिया था । ऐसे अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप 28 दिसंबर 2022 से खाते में ट्रांसफर की जाएगी ।

Stage 2 ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने बढ़ी हुई डेट के अंतर्गत फार्म को भरा हुआ है और वे अभ्यर्थी जिन्हें अभी अपने आवेदन पत्र को संशोधित करना है उन अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप 28 फरवरी से लेकर के 15 मार्च के मध्य में आएगी । जैसा कि यह उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग की ऑफिसियल नोटिस के माध्यम से बताया गया है ।

UP scholarship 2022 -23 FAQs

UP scholarship 2022-23 का पैसा किस खाते में जाएगा

UP scholarship 2023-23 का पैसा आधार कार्ड सेलिंग बैंक खाता में ही आएगा ।

UP scholarship 2022-23 का पैसा कब तक आएगा

UP scholarship 2023-23 का पैसा 28 दिसंबर 2022 से लेकर 10 मार्च 2023 के मध्य में आएगा ।

UP scholarship 2022-23 का करेक्शन डेट क्या है

उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप 2022 23 का करेक्शन डेट 6 जनवरी 2023 से लेकर 13 जनवरी 2023 हैं ।

UP scholarship 2022-23 का स्टेटस कैसे चेक करें

यूपी स्कॉलरशिप 2022 23 का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट में अपने रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड के द्वारा लॉगइन करना है और उसके बाद चेक करंट स्टेटस पर क्लिक करना है ।

UP scholarship 2022-23 आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है

UP scholarship 2022-23 आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा करके 26 दिसंबर 2022 कर दिया गया है ।

Conclusion

प्रिय पाठक , हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से UP Scholarship 2022-23 letest update के बारे में बखूबी से बताने का प्रयास किया है हमें आशा है कि आपको उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप की नई अपडेट से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आपको अच्छे से मिल पाई होगी ।

Leave a Comment