UP scholarship 2022-23 correction date । नोटिस जारी इस दिन से होगा स्कॉलरशिप फॉर्म का करेक्शन , खुद करें करेक्शन

UP scholarship correction 2022-23, UP Scholarship correction date kab ayegi, UP Scholarship correction Last date, Scholarship Correction date, यूपी स्कॉलरशिप संशोधन तिथि , यूपी स्कॉलरशिप संशोधन कैसे करे

उत्तर प्रदेश के छात्र छात्रा जिन्होंने उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है और उनके आवेदन पत्र में किसी प्रकार की गलती हो गई है तो उस त्रुटि को किस प्रकार और किस दिन सुधार सकते हैं इस पोस्ट में आज हम इसके बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जैसा कि उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप में आवेदन करने वाले प्रत्येक छात्र छात्राओं के आवेदन पत्र किसी न किसी प्रकार की त्रुटि हो जाती है जिससे संशोधित करने के लिए उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं पूर्ति विभाग के द्वारा संशोधन तिथि जारी किया जाता है जिस तिथि के अंतर्गत अभ्यार्थी अपने आवेदन पत्र को संशोधित कर पुनः अपने कालेज व संस्था में जमा कर सकते हैं ।

UP Scholarship Correction Direct link Active

UP Scholarship 2022-23 Correction date

उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन करने वाले लगभग 20% छात्रों का आवेदन पत्र में किसी न किसी प्रकार की गलती है जिन्हें सुधारने के लिए छात्र-छात्राओं बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब उसकी डेट आएगी इसीलिए उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं पूर्ति विभाग के द्वारा नोटिस जारी कर बताया गया है कि छात्र छात्रा अपने आवेदन पत्र को 6 जनवरी 2023 से लेकर के 13 जनवरी 2023 के मध्य में संशोधित कर सकते हैं इस तिथि को भी बढ़ाया जा सकता है यदि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप आवेदन की तिथि पुनः बढ़ाई जाती है ।

UP scholarship 2022-23, इसको कर सकते हैं संशोधित

उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप करेक्शन डेट आने के पश्चात अभ्यार्थी अपने पूरे फार्म को संशोधित नहीं कर सकते हैं उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति एवं पूर्ति विभाग के द्वारा केवल निम्न बिंदुओं को संशोधित करने की सुविधाएं प्रदान की जाती है ।

  • गत वर्ष का विवरण
  • आय प्रमाण पत्र विवरण
  • जाति प्रमाण पत्र विवरण
  • बैंक खाता विवरण
  • राशन कार्ड आवेदन संख्या

UP Scholarship Correction 2022-23 कैसे करे

  • छात्र-छात्रा जिन्हें अपना फार्म करेक्शन करना है उन्हें उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल स्कॉलरशिप वेबसाइट को विजिट करना होगा , वेबसाइट का नाम scholarship.up.gov.in
  • वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अभ्यार्थी को अपने रजिस्ट्रेशन संख्या , जन्मतिथि और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करना होगा ।
  • लॉग इन करने के बाद आपके सामने आवेदन पत्र को संशोधित करें का ऑप्शन दिखेगा जहां पर आप अपने आवेदन पत्र को संशोधित कर पाएंगे ।
  • आवेदन पत्र में संशोधन करने के बाद आपके सामने नीचे Check Box आएगा जिसे आप चेक कर देंगे और उसके बाद Submit Button पर क्लिक करने के बाद आपका स्कॉलरशिप फॉर्म में करेक्शन हो जाएगा ।
  • संशोधित किए गए आवेदन पत्र को अपने कॉलेज या संस्था में अवश्य जमा करें , नहीं तो आपका करेक्शन किया गया फार्म छात्रवृत्ति एवं प्रतिपूर्ति विभाग के पास फॉरवर्ड नहीं किया जाएगा और आपका करेक्शन पूरी तरीके से नहीं हो पाएगा ।

UP Scholarship 2022-23 Correction डायरेक्ट लिंक

योजना उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति और प्रतिपूर्ति योजना योजना
प्री मैट्रिक स्टूडेंट
(Fresh)
Check Status
इंटरमीडिएट
(Fresh)
Check Status
पोस्ट मैट्रिक स्टूडेंट
(Fresh)
Check Status
Post matric other State
(Fresh)
Check Status
प्री मैट्रिक स्टूडेंट
(Renewal)
Check Status
इंटरमीडिएट स्टूडेंट
(Renewal)
Check Status
Post matric Student
(Renewal)
Check Status
Post matric other State
(Renewal)
Check Status
Officer website UP Scholarship scholarship.up.gov.in

FAQs

UP scholarship 2022-23 correction date

UP scholarship 2022-23 करेक्शन डेट 6 जनवरी 2023 से लेकर 13 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है इनके बीच अभ्यार्थी अपने आवेदन पत्र को आवेदन कर सकते हैं ।

Up scholarship 2022-23 apply last date

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 का आवेदन करने की अन्तिम तिथि 26 जनवरी निर्धारित किया गया है।

Kya up scholarship 2022-23 name correction hoga

नहीं होगा , विस्तृत जानकारी के लिए पूरे पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

Kab tak ayega up scholarship 2022-23 ka paisa

उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप 2022-23 का पैसा अभ्यर्थियों के खाते में 28 दिसंबर 2022 को ट्रांसफर किया जाएगा ,जिन अभ्यर्थियों ने बड़ी हुई प्रभावित किया है

up scholarship 2022-23 kya kya correction ho sakta hai

Up scholarship 2022-23 मे अभ्यार्थी , गत वर्ष का विवरण, बैंक खाता संख्या, आय प्रमाण पत्र विवरण, जाति प्रमाण पत्र विवरण और परीक्षा प्रणाली को संशोधित कर सकते हैं । इसके अलावा अभ्यार्थी कोई संसोधन नहीं कर सकते है ।

क्या क्या यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 करेक्शन में संशोधित किया जा सकता है

Up scholarship 2022-23 मे अभ्यार्थी , गत वर्ष का विवरण, बैंक खाता संख्या, आय प्रमाण पत्र विवरण, जाति प्रमाण पत्र विवरण और परीक्षा प्रणाली को संशोधित कर सकते हैं । इसके अलावा अभ्यार्थी कोई संसोधन नहीं कर सकते है ।

यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में क्या-क्या करेक्शन नहीं हो सकता है ।

यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में नाम पता , जन्मतिथि और विद्यालय का नाम इत्यादि को किसी भी प्रकार से संशोधन नहीं किया जा सकता है यदि आपके फार्म इन सब में से किसी भी तरक्की त्रुटि है तो आप पुनः आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं ।

Leave a Comment