CTET EXAM 2022 Admit Card released, खुद मोबाइल से करे डाउनलोड

CTET EXAM 2022 Admit Card released, how to download CTET admit card, CTET admit Card मोबाइल से निकाले ,जाने पूरी प्रक्रिया

CTET Admit Card 2022 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई बोर्ड (CBSC)के तहत केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यनी सीटेट (CTET) की परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2022 में होने जा रहा है । विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जारी कर दिया गया है ।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को 20 दिसंबर 2022 को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा प्रकाशित कर दिया गया है जैसा कि यह परीक्षा दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में आयोजित होगी इसके लिए अभ्यार्थी अपना एडमिट कार्ड केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की ऑफिशियल विभाग की साइट ctet.nic.in पर जाकर अपने Application Number और Dob के माध्यम से आसानी पूर्वक पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड कर प्रिंट कर सकते हैं ।

CTET Admit 2022Download here

CTET Exam 2022 बदलाव

सीटेट की परीक्षा उत्तर करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता को अब 7 वर्ष के बदले अब इसे आजीवन वैलिडेट माना जाएगा । यह अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है जैसा की अभी केंद्रीय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा अभी सीटेट एग्जाम 2022 का डेट घोषित नहीं किया गया है उम्मीद है कि जल्द ही अभ्यर्थियों के समक्ष परीक्षा की तिथि घोषित हो जाएगी परीक्षा की तिथि जल्दी पाने के लिए वेबसाइट को विजिट करते रहें ।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा कराई गई सीटेट की परीक्षा 22 भाषाओं में सीबीटी मोड में किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं । अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी सीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहें ।

सीटेट के निम्न पेपर में सफल अभ्यर्थियों को मिलेगा यह एलिजिबिलिटी

पेपर 1 में उत्तीर्ण अभ्यर्थीकक्षा 1 से 5 तक के अध्यापक बनने योग्य
Paper-2 में उत्तीर्ण अभ्यर्थीकक्षा 5 से 8 तक के अध्यापक बनने योग्य
CTET Admit Card CLICK HERE

Leave a Comment