UP scholarship ka kab tak aaega paisa : इस दिन खाते में आएगा स्कॉलरशिप , देखें अपडेट

Up scholarship 2022-23 ka paisa kab tak ayega, kab tak aaegi UP scholarship , समस्त अभ्यर्थियों को बताना चाहेंगे कि जिन लोगों ने स्कॉलरशिप का फार्म सही ढंग से भर चुके हैं और उन्होंने शुरुआती दौर में अपना स्कॉलरशिप फार्म कॉलेज में जमा कर दिया था उन अभ्यर्थियों की स्कॉलरशिप 28 दिसंबर 2022 से उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी । जैसा कि जिन अभ्यर्थियों ने स्कॉलरशिप फार्म भर दिया है उन्हें बेसब्री से अपने स्कॉलरशिप को पाने की इच्छा है जैसा कि पहले स्कॉलरशिप अक्टूबर या दिसंबर में भेज दी जाती थी परंतु अब स्कॉलरशिप भेजने की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किया गया है और स्कॉलरशिप बहुत अच्छी तरीके से जांच करने के दौरान ही अभ्यर्थियों के खाते में भेजी जाती है ।

यूपी स्कॉलरशिप कब तक आयेगा सही डेट

28 दिसंबर 2022 को समस्त अभ्यार्थियों के खाते में यूपी स्कॉलरशिप की धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी जैसा कि यह मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है परंतु यह उन्हीं अभ्यर्थियों के खाते में आएगी जिन्होंने अपने फार्म को सही ढंग से भर कर विद्यालय में जमा किया गए हैं । जिन अभ्यर्थियों को अभी अपने स्कॉलरशिप फॉर्म को संशोधित करके कॉलेज में पुनः जमा करना है उन अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप 24 फरवरी की आसपास उनके खाते में स्थानांतरित की जाएगी यह अपडेट उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल स्कॉलरशिप वेबसाइट के माध्यम से बताई गई है । यदि अभ्यर्थी के स्कॉलरशिप नहीं आती है उनके खाते में इन डेट के अंदर तो वहां समाज कल्याण विभाग , उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं ।

यूपी स्कॉलरशिप का स्टेटस , up scholarship status check 2022 23

  • सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश की स्कॉलरशिप की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करना होगा scholarship.up.gov.in
  • उसके बाद आपके सामने होमपेज दिखेगा
  • स्टूडेंट कॉर्नर में जाने के बाद आपको अपने अकाउंट के अंदर लॉगिन होना है।
  • लॉगइन होने के लिए रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड की जरूरत होगी जो आपके आवेदन फार्म में होगा।
  • रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड डालकर लोगिन करने के बाद आपको आपके सामने स्टेटस चेक का ऑप्शन दिखेगा जहां पर आप को क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी जहां पर आप की सारी डिटेल्स तो होंगी और आप देख पाएंगे कि आपका स्कॉलरशिप कब तक आयेगा , कितना वेरिफिकेशन हुआ है।
  • इस तरह से आप अपने स्कॉलरशिप का स्टेटस चेक कर सकते हैं यदि चेक करने में कोई समस्या आई हो तो प्लीज कमेंट कर आप पूछ सकते हैं ।

यूपी स्कॉलरशिप कब तक आएगी

यूपी स्कॉलरशिप आने की ऑफिशियल डेट 28 दिसंबर और 24 फरवरी है 28 दिसंबर को उन अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप आएगी जिनका फार्म संशोधन नहीं करना होगा संशोधित फार्म का स्कॉलरशिप 24 फरवरी के बाद आएगी

यूपी स्कॉलरशिप करेक्शन डेट क्या है

यूपी स्कॉलरशिप का करेक्शन डेट स्कॉलरशिप ऑनलाइन करने की तिथि बढ़ाए जाने की वजह से करेक्शन डेट अभी तक निर्धारित नहीं की गई है ऑनलाइन आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद करेक्शन तिथि आ सकती है।

यूपी स्कॉलरशिप का स्टेटस कैसे चेक करें

यूपी स्कॉलरशिप स्टेटस चेक करने के लिए आपको अपने रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड के द्वारा आपको अपने अकाउंट में लागिन होना पड़ेगा और उसके बाद आपका स्टेटस दिखेगा।

क्या आधार से जुड़े खाते में आएगी यूपी स्कॉलरशिप 2023

यदि अभ्यर्थी का अकाउंट आधार कार्ड से लिंक है तो आधार कार्ड से लिंक अकाउंट नंबर में ही उसकी स्कॉलरशिप आएगी ।

यूपी स्कॉलरशिप पोस्ट मैट्रिक उदर देन इंटर का लास्ट डेट कब तक है

यूपी स्कॉलरशिप की अंतिम तारीख 12 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है । यह बढ़ाई हुई डेट है ।

Leave a Comment