UP Scholarship 2022-23 , Status Portal open, देखें आपका फार्म फारवर्ड हो गया है या रिजेक्ट, जाने कब आएगी स्कालरशिप

UP scholarship 2022-23 status check, आप सभी प्रिय विद्यार्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी यदि आपने स्कॉलरशिप फार्म भरा हुआ है और आप जानना चाहते हैं कि आप की स्कॉलरशिप कब आयेगी? , आपका स्कॉलरशिप फॉर्म फॉरवर्ड हुआ या नहीं हुआ‌ , यूपी scholarship check हो रहा है ,की नही , इन सब प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए पूरे पोस्ट को जरूर पढ़े ।

UP scholarship status 2023 check, यूपी स्कॉलरशिप 2023 स्टेटस चेक करें

यदि आप यूपी स्कॉलरशिप 2023 का स्टेटस चेक करना चाहते हैं तो निम्न बातों का ध्यान रखें, आपके पास आप का रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए और उसके साथ ही आप के पास उसका पासवर्ड होना चाहिए तब जाकर आप अपना स्टेटस को देख सकते हैं यदि आपके पास पासवर्ड नहीं है तो कृपया आप पासवर्ड को फॉरगट करने के बाद नया पासवर्ड बनाकर लॉगिन करके स्टेटस देख सकते हैं यूपी स्कॉलरशिप 2022 स्टेटस चेक करने का प्रोसेस नीचे है ।

Step 1

सबसे पहले आपको यूपी स्कॉलरशिप की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करना होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है scholarship.up.gov.in

Step 2

अब आपको क्या करना है स्टूडेंट कॉलेज में जाने के बाद आपको लॉगइन करना है लॉग इन करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, पासवर्ड हाई स्कूल पासिंग नंबर आदि को फिल अप करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जो कुछ इस प्रकार का होगा ।

Up scholarship 2022 23 status check, Up scholarship correction date

Step 3

जैसे ही आप अपने अकाउंट के अंदर लॉगिन होंगे उसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार का पेज खुलेगा उसके बाद आपको राइट साइड में एक 3dot दिखेगा जहां पर आपको क्लिक करना है और उसके बाद स्टेटस चेक वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

Up scholarship status check 2022 23 , up scholarship portal

Step 4

जैसे ही आप स्टेटस चेक वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने पेज में नीचे आपके फार्म से संबंधित स्टेटस शो होने लगेगा और आप देख पाएंगे कि आपका फार्म स्कूल से फॉरवर्ड हुआ है या नहीं कब तक आएगी आपकी स्कॉलरशिप इन सब की जानकारी आप देख सकते हैं ।

Up scholarship 2022 23 status check, यूपी स्कॉलरशिप 2022 23 स्टेटस कैसे चेक करें

UP scholarship 2023 correction date , यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 करेक्शन कब से होगा

प्रिय विद्यार्थी हम आपको बताना चाहते हैं कि आपका स्कॉलरशिप फार्म 2022 23 का करेक्शन डेट 2 दिसंबर से लेकर 17 दिसंबर तक बताई गई है , परंतु अभी तक किसी भी प्रकार का करेक्शन से संबंधित साइट ओपन नहीं हुआ है इसका प्रमुख कारण है कि अभी तक उच्च स्तर के कोर्स करने वाले विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप डेट 12 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है इसी कारण से अभी करेक्शन का पोर्टल ओपन नहीं हो पा रहा है जैसे ही यह डेट खत्म होती है तुरंत करेक्शन का पोर्टल ओपन हो जाएगा और आप करेक्शन कर पाएंगे ।

Scheme शुल्क एवं प्रतिपूर्ति विभाग
State उत्तर प्रदेश
लाभ आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए स्कॉलरशिप की व्यवस्था
आवेदन प्रारंभ तिथि18 May 2022
आवेदन की अंतिम तिथि26 Desember 2022
यूपी स्कॉलरशिप 2022 स्टेटस चेकClick here

FAQ

यूपी स्कॉलरशिप 2022 23 का पैसा कब तक आएगा?

जिन प्रिय विद्यार्थियों का स्कॉलरशिप फार्म शुरू में भर दिया गया था उनके बैंक खाते में स्कॉलरशिप की राशि 28 दिसंबर के बाद से भेजी जाएगी और जिन अभ्यर्थियों को अभी करेक्शन करना है या उन्होंने अभी दिसंबर में फार्म भरा हुआ है उन अभ्यार्थियों की स्कॉलरशिप 24 फरवरी से लेकर 31 मार्च तक उनके खाते में आ जाएगी।

Leave a Comment