[ Ladli Bahna Yojna ] 31 मई से पहले करें यह जरूरी काम, वरना रुक जायेगी ₹1000 की पहली किस्त

Ladli Bahna Yojna: लाडली बहना योजना की सभी पात्र महिलाओं के लिए बड़ी खबर सरकार की तरफ से जारी की गई है आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि उनके बैंक खाते में 10 जून 2023 को जारी की जाएगी सरकार ने निर्देश दिया है कि 10 जून 2023 से जिन महिलाओं ने अभी तक अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है वह जल्द से जल्द कैसे लिंक करें क्योंकि आधार कार्ड के माध्यम से अब वर्तमान में किसी प्रकार के लाभ को उनके बैंक खाते में भेजा जाता है ऐसे में सरकार के द्वारा इसे लगातार निर्देश देकर बताया जा रहा है।

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गई है क्या योजना है। इस योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में प्रत्येक महीने के 10 तारीख को ₹1000 की धनराशि उनके आधार लिंक बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है हालांकि अभी तक इसकी कोई किस्त जारी नहीं हुई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और आंकड़ों के मुताबिक लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून 2023 को जारी की जाएगी।

Ladli Bahna Yojna - The Refined Post Team

31 मई 2023 से पहले बैंक को आधार से लिंक करना बेहद जरूरी।

जैसा कि 1 करोड़ 25 लाख से अधिक लाडली बहना योजना के तहत फार्म भरे गए हैं हालांकि इसमें से कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने अभी तक अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक नहीं किया है ऐसे में उन्हें बता दें कि उनके लिए बहुत जरूरी कार्य है क्योंकि इसके बगैर उनके ₹1000 की किस्त रुक सकती है ऐसे में इसे आप अपने बैंक में जाकर ऑनलाइन और ऑफलाइन फार्म भरके इसे अपडेट कर सकते हैं।

किस दिन आएगी लाडली बहना योजना ₹1000 की किस्त, जानें

लाडली बहना योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी हालांकि निर्देश में बताया गया है कि प्रत्येक महीने की 10 तारीख को सभी महिलाओं के खाते में ₹1000 आवंटित किए जाएंगे। अब तक लाडली बहना योजना के तहत फार्म भरे जा चुके हैं फार्म भरने के बाद लिस्ट भी जारी की जा चुकी है अब 10 जून का इंतजार है जिस दिन सभी महिलाओं के खाते में ₹1000 ट्रांसफर किए जाएंगे।

Leave a Comment