[ UPMSP Result 2023 ] इस बार यहां जारी होगा यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023, देखें वेबसाइट

UPMSP Result 2023: यूपी बोर्ड के सभी छात्र छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट आने की डेट की घोषणा की जा सकती है जैसा की बोर्ड की परीक्षा समाप्त हुए काफी दिन हो गए और कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया भी 31 मार्च 2023 को समाप्त हो चुकी है बोर्ड के द्वारा अब अभ्यार्थियों की मेरिट लिस्ट और उनके अंक प्रमाण पत्र को अपलोड किए जा रहे हैं। इसमें करीब 2 से 3 सप्ताह का समय लगता है उसके बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल नोटिस या सूचना जारी नहीं की गई है।

इस बार इन वेबसाइट पर दिखेगा यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं अभ्यर्थी रिजल्ट आने के बाद नीचे दिए गए वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर और परीक्षा वर्ष तथा जन्मतिथि के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • upmsp.edu.in
  • result.upmsp.edu.in
  • indiaresult.com
  • upresults.nic.in

UP Board result 2023 कब आएगा?

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 कब आएगा? इसकी कोई ऑफिशियल सूचना या नोटिस माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के द्वारा जारी नहीं की गई है। 31 मार्च 2023 को कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट और उनके अंक प्रमाण पत्र को अपलोड किए जाने का कार्यक्रम शुरू हो चुका है। इस पूरी प्रक्रिया में 2 से 3 सप्ताह का समय अमूमन लगेगा, उसके बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में या मई महीने के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

UPMSP Result 2023 - The Refined Post Team

UP Board Result 2023 कैसे देखें?

Step 1 – उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ( UPMSP ) की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।

Step 2 – अब आपको UP Board 10th 12th Result 2023 पर क्लिक करें।

Step 3 – अब आप अपना रोल नंबर और परीक्षा वर्ष दर्ज करें।

Step 4 – Submit बटन पर क्लिक करें।

Step 5 – अब आप अपने रिजल्ट को देखें और UP Board 10th 12th Result 2023 Download करें।

Leave a Comment