PSSSB Chowkidar Vacancy 2024: 172 पदों पर निकली सेवादार और चौकीदार की भर्ती, ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

PSSSB Chowkidar Vacancy 2024: गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा 172 पदों पर सेवादार और चौकीदार की भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में आवेदन करने की योग्यता 8वीं पास है, जिसके लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 26 अगस्त 2024 से शुरू होगी और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 24 सितंबर 2024 है। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी भर्ती की डिटेल्स को पढ़ाते हुए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा सेवादार और चौकीदार के 172 पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए महिला पुरुष दोनों अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं आवेदन फार्म sssb.punjab.gov.in पोर्टल पर भरा जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता –

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी कम से कम 8वीं पास होना चाहिए।
  • महिला पुरुष दोनों अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं।

चौकीदार और सेवादार भर्ती 2024 आयु सीमा –

  • इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 16 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • अभ्यर्थी की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी।
  • आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु में छूट दी गई है।

आवेदन फीस –

  • सामान्य वर्ग के लिए आवेदन फीस ₹1000 , भूतपूर्व सैनिक और आश्रित उम्मीदवार के लिए ₹200 और SC ,BC और EWS के लिए आवेदन फीस ₹250 है।
  • फीस का भुगतान अभ्यर्थी ऑनलाइन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया-

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा निकाली गई चौकीदार और सेवादार के पद पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें।

PSSSB Chowkidar Vacancy 2024: ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग चौकीदार और सेवा दर भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचने के बाद ऑनलाइन एप्लीकेशंस पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद अलग-अलग विज्ञापन संख्या के लिए आवेदन पोर्टल आ जाएगा, पोर्टल पर जा करके ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे।

Leave a Comment