ITBP Vacancy 2024: आइटीबीपी में कांस्टेबल किचन के 819 पदों पर निकली भर्ती, 69000 महीने सैलरी , योग्यता 10वीं पास

ITBP – Indo Tibetan Border Police Force Vacancy 2024 : इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) की तरफ से 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए एक और नई भर्ती निकाली गई है, यह भर्ती किचन सर्विस (रसोईया कार्य) में कांस्टेबल के पद पर निकाली गई है। कुल पदों की संख्या 819 है जिसके लिए ऑल इंडिया महिला पुरुष आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म 2 सितंबर 2024 से भरा जाएगा और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 हैं। आवेदन शुरू होने के बाद अभ्यर्थी आफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

ITBP Vacancy 2024: पदों की संख्या और उनके नाम –

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस बल (ITBP) की तरफ से किचन सर्विस में 819 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें पुरुष अभ्यर्थी के लिए पदों की संख्या 697 है और महिला अभ्यर्थियों के लिए पदों की संख्या 122 है।  इसकी शैक्षणिक योग्यता नीचे दी गई है।

ITBP Kitchen Constable Vacancy 2024 : शैक्षणिक योग्यता –

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी 10वीं पास होना चाहिए।
  • इसके अलावा अभ्यर्थी के पास NSQS से लेवल 1 फूड प्रोडक्शन कोर्स किया होना चाहिए।
  • महिला पुरुष दोनों अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं।
  • आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए आफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें।

ITBP Vacancy 2024, आयु सीमा –

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आर यू सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

आवेदन फीस –

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन फीस ₹100 देना होगा और SC, ST, PH एक्स सर्विसमैन और महिला अभ्यर्थी के लिए आवेदन निशुल्क है।

सैलरी –

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) में कांस्टेबल किचन के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को लेवल 3 के अनुसार ₹21700 से लेकर ₹69000 महीने की सैलरी दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें।

चयन प्रक्रिया –

इंदौर तिब्बत सीमा पुलिस बल की तरफ से निकाली गई किचन कांस्टेबल पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर की जाएगी।

ITBP Kitchen Constable Vacancy 2024: ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Indo Tibetan Border Police Force कांस्टेबल किचन पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 2 सितंबर 2024 से शुरू होगी, इसके बाद अभ्यर्थी आफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अपना अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं, आवेदन फॉर्म भरने के लिंक को 2 सितंबर 2024 को एक्टिवेट किया जाएगा, अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें। 

Leave a Comment