UPSSSC Bharti 2024: यूपी में पुलिस भर्ती के बाद, अब इस बंपर भर्ती के लिए आवेदन शुरू , ₹93200 होगी मंथली सैलेरी

UPSSSC Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी करने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के बाद अब उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा अभ्यर्थियों के लिए अकाउंटेंट और ऑडिटर के पदों पर भर्ती निकाली गई है इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है, भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फार्म उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर भर सकते है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 मार्च 2024 निर्धारित की गई है वहीं आवेदन फीस जमा करने की और फार्म संशोधन करने की अंतिम तिथि 18 मार्च 2024 रखी गई है, UPSSSC Accountant, Auditor Bharti 2024 में केवल वही अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जो UPSSSC के द्वारा आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2024 में सम्मिलित रहे होंगे और जिसको आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 का स्कोर कार्ड प्राप्त हुआ है ।

UPSSSC भर्ती 2024 पदों की संख्या

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा 1828 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें चार पदों पर भर्ती निकाली गई है नीचे पद और पदों की संख्या दी गई है –

  • असिस्टेंट अकाउंटेंट ( सामान्य) – 668 पद
  • ऑडिटर – 209 पद
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट (विशेष) – 950 पद
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट – 1 पद

UPSSSC Accountant, Auditor Bharti 2024 के लिए योग्यता

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा अकाउंटेंट ऑडिटर के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जो PET Exam 2023 में सम्मिलित थे और उनके पास PET Exam 2023 का स्कोर कार्ड है।

वही इन भर्ती के लिए केवल वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं हुई है।

UPSSSC Accountant, Auditor Bharti 2024, महत्वपूर्ण तिथियां और आवेदन फीस

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा निकाली गई अकाउंटेंट और ऑडिटर भर्ती के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 मार्च 2024 है आवेदन फीस जमा करने और फॉर्म संशोधन करने की तिथि 18 मार्च 2024 निर्धारित की गई है वहीं आवेदन फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को ₹50 का शुल्क देना होगा।

UPSSSC Accountant, Auditor Bharti 2024 , Apply Online

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा निकाले गए अकाउंटेंट और ऑडिटर भर्ती 2024 के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स से अप्लाई कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल या लैपटॉप में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तर प्रदेश की आफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • अब आपको उत्तर प्रदेश अकाउंटेंट ऑडिटर भर्ती 2024 का विकल्प दिखेगा।
  • अब आप दिए गए आवेदन विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब ध्यानपूर्वक अपने रजिस्ट्रेशन संख्या डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से लॉगिन करें।
  • अब आप अपना आवेदन फार्म भरे ।
  • आवेदन फॉर्म भरने के बाद फीस जमा करें और डॉक्यूमेंट अपलोड करें ।
  • आवेदन फार्म की फाइनल कॉपी को पीडीएफ फॉर्म में सेव और प्रिंट करें।

इस प्रकार आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित की गई अकाउंटेंट और ऑडिटर भर्ती 2024 में अप्लाई कर सकते हैं भर्ती की अधिक जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।

Leave a Comment